Categories
उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी बनाए गए अजय सिंह यादव

महाराजगंज जनपद के फरेंदा थाना प्रतिनिधि दैनिक निर्वाण टाइम्स/इंडिया टीवी न्यूज 24 7 न्यूज पोर्टल के पत्रकार अजय सिंह यादव को आम आदमी पार्टी का जिला मिडिया प्रभारी के पद पर मनोनित किया गया।आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष पशुपतिनाथ गुप्ता ‌एवं एम के अग्रवाल जी के द्वारा आम आदमी पार्टी का सदस्यता पत्र एवं टोपी लगाकर दिलवाया गया सदस्यता।इस दौरान उन्होंने पार्टी के उद्देश्य को बताया कि लोकतंत्र लोगों द्वारा किया जाने वाला स्वशासन है, परंतु लोकतंत्र का वर्तमान रूप इस आदर्श को नकार कर नागरिकों को मात्र शासित वर्ग के रूप में कमतर करता है। आम आदमी पार्टी का लक्ष्य शासन शक्ति को जनता में पुनर्स्थापित करना है ताकि हमारे संविधान में वर्णित स्वराज की अवधारणा को साकार किया जा सके।

Categories
उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के जिलाउपाध्यक्ष बने पंकज मणि त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश जनपद महराजगंज अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के जनपद महराजगंज के जिलाउपाध्यक्ष बने पंकज मणि त्रिपाठी जनपद वाशियों ने दी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं अन्तरराष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा प्रदेश अध्यक्ष माननीय उमेश यादव जी और संगठन के जनपद महराजगंज जिलाध्यक्ष जनाब तबारक अली के नेतृत्व में श्री पंकज मणि त्रिपाठी को अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के जिलाउपाध्यक्ष बना कर संगठन के दायित्वों को सौंपा इस संगठन को देखते हुए श्री पंकज मणि त्रिपाठी ने संगठन के कार्यो को बख़ूबी निर्वहन करने का भरोसा दिया तथा सपथ लिया कि हम संगठन के कार्यो को तन,मन,धन व संबैधानिक नियमो का पालन करते हुए निर्वहन करूँगा। और अपेक्षा की गयीं की जनपद में समाज मे व्याप्त भ्रष्टाचार, उत्पीड़न, शोषण,भय,आतंकवाद, व मानवाधिकार जैसे हनन जैसी घटनाओं पे कड़ी नजर रहेगा और शासन प्रशासन को घटनाओ से अवगत कराते हुए उनके सहयोग पीड़ित ब्यक्तिओ को जनहित व न्याय दिलाने का कार्य करूँगा l
पंकज मणि त्रिपाठी ने एक बात और कहा कि अगर जनपद में मानवाधिकार जैसे किसी का हनन हो रहा है तो मैं बेख़ौफ़ होकर न्याय दिलवाने का काम करूंगा और हमको कभी यह जानकारी मिली कि थाना ,तहसील,ब्लाक ,व सरकारी काम काज में पुलिस प्रशासन व अधिकारी ग़रीबो से रिस्वत व किसी कार्य के लिए परेशांन कर रहे है तो उन सब के खिलाफ कार्यवाही करने का प्रयास करूंगा

Categories
उत्तर प्रेदेश

देवउठनी एकादशी विशेष कहानी अच्छे से पढ़े

आप सभी धर्म प्रेमियों को सादर प्रणाम। कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को देवउठनी एकादशी कहते हैं. इस बार देवउठनी एकादशी 25 नवंबर 2020 यानी आज मनाई जाएगी.माना जाता है कि भगवान विष्णु चार महीने के लिए क्षीर सागर में निद्रा करने के कारण चातुर्मास में विवाह और मांगलिक कार्य थम जाते हैं. वहीं देवोत्थान एकादशी पर भगवान के जागने के बाद से पुनः शादी-विवाह जैसे सभी मांगलिक कार्य शुरू हो जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से आप विष्णु जी का आशीर्वाद पा सकते हैं.देवउठनी एकादशी या कार्तिक एकादशी के दिन दोनों समय तुलसी के पौधे के निकट गाय के घी का दीपक जला कर ऊँ वासुदेवाय नम: मंत्र बोलते हुए 11 परिक्रमा करें। धन की इच्छा रखने वाले लोगों को इस दिन किसी विष्णु मंदिर में जाकर भगवान विष्णु को सफेद मिठाई या खीर का भोग लगाना चाहिए। मिठाई में तुलसी के पत्ते अवश्य होने चाहिए। भगवान विष्णु क पीले रंग के कपड़े, पीले फूल, फल या पीला अनाज दान करें। एकादशी के दिन भगवान श्रीविष्णु का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करें। इस उपाय को करने से भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और साधक की हर इच्छा पूरी होती हैं। अगर आप भारी कर्जे में फंस गए हैं और कर्जा चुक नहीं रहा है तो देवउठनी एकादशी के दिन पीपल के वृक्ष पर पानी चढ़ाएं और शाम के समय दीपक जलाएं। इस उपाय से जल्दी ही कर्ज समाप्त हो जाएगा। इस दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीविष्णु का अभिषेक करें। भगवान विष्णु की पूजा करें और पूजा करते समय कुछ पैसे विष्णु भगवान की मूर्ति या तस्वीर के समीप रख दें। पूजा करने के बाद इन पैसों को फिर से अपने पर्स में रख लें। इससे तुरंत धनलाभ होगा। इन सभी उपायों से श्री हरि विष्णु और माता लक्ष्मी दोनों प्रसन्न होते हैं।

Categories
उत्तर प्रेदेश

रामगढ़झील देख मुग्ध राजदूत इमैनुअल

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लेनायं ने गोरखनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद शहर का भी भ्रमण किया। इस दौरान डीएम के विजयेंद्र पांडियन के साथ रामगढ़ झील स्थित नौका विहार पहुंचे तो झील की खूबसूरती देख मंत्रमुग्ध हो गए। प्रस्ताव दिया कि सरकार यदि तैयार हो तो वह अपने देश की तकनीक से इसकी सफाई कराने को तैयार हैं। इमैनुअल ने बताया कि दिल्ली में फ्रांस की कंपनियां, वहां की सरकार के साथ मिल कर दो ताल को स्वच्छ करने का काम कर रही हैं। डीएम ने आश्वस्त किया कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे। इमैनुअल ने नौका विहार पर 7 मिनट का वक्त बिताया और यादगार के तौर पर फोटो भी खिंची और खिंचवाई। चूंकि इमैनुअल 9 बजे ही गोरखनाथ मंदिर से निकल गए थे। ऐसे में एयरपोर्ट जाने से पहले उनके पास काफी वक्त था। इसलिए साथ आई महिला अधिकारी ओलीविया के साथ मंदिर से निकलने के बाद शहर भ्रमण की इच्छा व्यक्त की थी। डीएम ने उन्हें लेकर शहर दिखाया। तमाम स्थान पर हो रहे निर्माण कार्यों के अवगत कराया। सड़कों के चौड़ीकरण से लेकर एम्स, प्राणी उद्यान, प्रेक्षागृह, खाद कारखाना समेत भविष्य में प्रस्तावित विकास कार्यो से भी अवगत कराया। राजदूत ने आटोमोबाइल एवं रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश पर ली जानकारी डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने फ्रांस के राजदूत के सामने निवेश के लिए प्रस्ताव रखा। इस पर इमैनुअल ने पूछा कि किस सेक्टर में निवेश की संभावनाएं हैं। डीएम ने टेक्सटाइल एवं स्टील से जुड़ी कंपनियों के लिए काफी संभावनाएं व्यक्त की। इस पर इमैनुअल ने आटोमोबाइल सेक्टर और रियल एस्टेट सेक्टर पर निवेश की संभावनाओं में ज्यादा रुचि व्यक्त की। जमीन की उपलब्धता के सवाल पर डीएम ने बताया कि सरकार के पास बड़ा लैंड बैंक है। प्रोजेक्ट के लिए जमीन की कमी नहीं होगी। विदेशी कंपनी के गोरखपुर में काम करने के सवाल पर डीएम ने बताया कि खाद कारखाने में जापान की टोयो और कोकाकोला भी गीडा में प्लांट लगा रही। कई कंपनियों के निवेश का प्रस्ताव मिले हैं। “और बोले फिर आऊंगा गोरखपुर देखने… डीएम की आवभगत से खुश फ्रांस के राजदूत ने एयरपोर्ट पर डीएम को आश्वस्त किया कि विकास परियोजनाएं गोरखपुर की तस्वीर बदल देंगी। वह भी पांच साल बाद गोरखपुर की बदली तस्वीर देखने आएंगे।‘‘मंदिर के दर्शन-पूजन के बाद फ्रांस के राजदूत ने शहर का भी भ्रमण किया है। रामगढ़ताल की खूबसूरती प्रभावितहो इसे और स्वच्छ कराने का प्रस्ताव दिया। इस बारे में मुख्यमंत्री से बात की जाएगी। उन्होंने आटोमोबाइल सेक्टर एवं रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश के बारे में भी जानकारी एकत्रित की।

Categories
उत्तर प्रेदेश

कानपुर के सुमेरपुर बोलेरो से शादी समारोह से लौट रहे बारातियों को रोडोबेज बस ने ठोकर मारी

कानपुर से भरुआ सुमेरपुर बोलेरो से शादी समारोह स लौट रहे बारातियों की बोलेरो में पतारा के टाटा मोटर्स के सामने रोडवेज बस ने पीछे से टक्कर मार दी जिसके चलते बोलेरो सवार 4 लोगो को चोटें आई जिन्हें इलाज हेतु सीएचसी घाटमपुर भेजा गया जहां से तीन युवकों की हालत गम्भीर देखतेहुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल कानपुर रेफर किया है जानकारी के अनुसार घाटमपुर कोतवाली के पतारा के पास टाटा मोटर्स कर एजेंसी के सामने कानपुर से भरुआ सुमेरपुर शादी समारोह स लौट रहे बोलेरो में रोडवेज ने पीछे से टक्कर मार दी जिसके चलते बोलेरो में सवार करीब 8 लोगो मे 4 लोगो को चोटें आ गई जिसमें एशन अली,मौसम अली, इब्राहिम खान,नूर मोहम्मद को चोटें आ गई जिसमें स तीन लोगों की हालत गम्भीर बताते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल कानपुर रेफर कर दिया है

Categories
उत्तर प्रेदेश

क्या Covid-19 के बचाव के नियम आम जनता को ही है नेता सांसद विधायक पर नहीं

Covid-19 को बढ़ावा देने वाले नेता जी जी हां ये है कुशीनगर विधायक रामानंद बौद्ध,यही क्यो तमाम रैलीयों में ऐसे बहुत से नेता,विधायक सांसद व खुद को जनप्रतिनिधि कहने वाले सज्जन नेता गण जिनको न Covid-19 का डर न सरकार व कोर्ट के आदेश का डर,अपने साथ अपने प्रिय जनों को भी बिना मास्क,सेनेटाइजर, के बिना हँसी मजाक करते हुए विधायक जी, मेरा सवाल इनसे नही प्रशासन व सरकार से की केवल आम जनता पर ही सारे नियम,दंड, कानून सुनिश्चित की इन जैसे तमाम कानून व जनता के साथ खिलवाड़ करने वाले वीआईपी कहे जाने वाले लोगों के लिये भी कोई डंड बना क्युकी इनमें डर नही ,पर मध्यम वर्गी इसलिये डरता क्युकी उसे अपने परिवार का पालन पोषण करना तब वो संविधान,व कानून व न्याय पालिका पर विस्व्वास करती।क्युकी वह छत है अपने परिवार का और नींव भी उनको ही मजबूत रखनी तब जब वो इस जहान में सांस ले सकेंगे तब चलेगा उनका परिवार।जनता में पास सब्र अधिक उनका इम्तेहान न लिया जाए तो ठीक।मैं यही कहूंगा ये जो या इन जैसा कोई भी कानून का दंड इनको भी मिलना चाहिए।दैनिक निर्वाण टाइम्स जोनल हेड विनय तिवारी निष्पक्ष /निडर हो कार्य अपील करता हु।

Categories
उत्तर प्रेदेश

BREAKING NEWS_इटली ने किया मृत कोरोना मरीज का पोस्टमार्टम, हुआ बड़ा खुलासा

इटली विश्व का पहला देश बन गया है जिसनें एक कोविड-19 से मृत शरीर पर अटोप्सी (पोस्टमार्टम) किया और एक व्यापक जाँच करने के बाद पता लगाया है कि वायरस के रूप में कोविड-19 मौजूद नहीं है, बल्कि यह सब एक बहुत बड़ा ग्लोबल घोटाला है। लोग असल में “ऐमप्लीफाईड ग्लोबल 5G इलैक्ट्रोमैगनेटिक रेडिएशन (ज़हर)” के कारण मर रहे हैं। इटली के डॉक्टरों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कानून का उल्लंघन किया है,जो कि करोना वायरस से मरने वाले लोगों के मृत शरीर पर आटोप्सी (पोस्टमार्टम) करने की आज्ञा नहीं देता ताकि किसी तरह की वैज्ञानिक खोज व पड़ताल के बाद ये पता ना लगाया जा सके कि यह एक वायरस नहीं है,बल्कि एक बैक्टीरिया है जो मौत का कारण बनता है, जिस की वजह से नसों में ख़ून की गाँठें बन जाती हैं यानि इस बैक्टीरिया के कारण ख़ून नसों व नाड़ियों में जम जाता है और यही मरीज़ की मौत का कारण बन जाता है। इटली ने इस वायरस को हराया है,ओर कहा है कि “फैलीआ-इंट्रावासकूलर कोगूलेशन (थ्रोम्बोसिस) के इलावा और कुछ नहीं है और इस का मुक़ाबला करने का तरीका आर्थात इलाज़ यह बताया है……..
ऐंटीबायोटिकस (Antibiotics tablets}
ऐंटी-इंनफ्लेमटरी ( Anti-inflamentry) और
ऐंटीकोआगूलैटस ( Aspirin) को लेने से यह ठीक हो जाता है। ओर यह संकेत करते हुए कि इस बीमारी का इलाज़ सम्भव है ,विश्व के लिए यह संनसनीख़ेज़ ख़बर इटालियन डाक्टरों द्वारा कोविड-19 वायरस से मृत लाशों की आटोप्सीज़ (पोस्टमार्टम) कर तैयार की गई है। कुछ और इतालवी वैज्ञानिकों के अनुसार वेन्टीलेटर्स और इंसैसिव केयर यूनिट (ICU) की कभी ज़रूरत ही नहीं थी। इस के लिए इटली में अब नए शीरे से प्रोटोकॉल जारी किए गए है ।
CHINA इसके बारे में पहले से ही जानता था मगर इसकी रिपोर्ट कभी किसी के सामने उसने सार्वजनिक नहीं की ।
कृपया इस जानकारी को अपने सारे परिवार,पड़ोसियों, जानकारों,मित्रों,सहकर्मीओं को साझा करें ताकि वो कोविड-19 के डर से बाहर निकल सकें ओर उनकी यह समझ मे आये कि यह वायरस बिल्कुल नहीं है बल्कि एक बैक्टीरिया मात्र है जो 5G रेडियेशन के कारण उन लोगो को नुकसान पहुँचा रहा है जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत कम है । यह रेडियेशन इंफलामेशन और हाईपौकसीया भी पैदा करता है। जो लोग भी इस की जद में आ जायें उन्हें Asprin-100mg और ऐप्रोनिकस या पैरासिटामोल 650mg लेनी चाहिए । क्यों…??? ….क्योंकि यह सामने आया है कि कोविड-19 ख़ून को जमा देता है जिससे व्यक्ति को थ्रोमोबसिस पैदा होता है और जिसके कारण ख़ून नसों में जम जाता है और इस कारण दिमाग, दिल व फेफड़ों को ऑक्सीजन नहीं मिल पाती जिसके कारण से व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कत होने लगती है और सांस ना आने के कारण व्यक्ति की तेज़ी से मौत हो जाती है। इटली के डॉक्टर्स ने WHO के प्रोटोकॉल को नहीं माना और उन लाशों पर आटोप्सीज़ किया जिनकी मौत कोविड-19 की वजह से हुई थी। डॉक्टरों ने उन लाशो की भुजाओं,टांगों ओर शरीर के दूसरे हिस्सों को खोल कर सही से देखने व परखने के बाद महसूस किया कि ख़ून की नस-नाड़ियां फैली हुई हैं और नसें थ्रोम्बी से भरी हुई थी,जो ख़ून को आमतौर पर बहने से रोकती है और आकसीजन के शरीर में प्रवाह को भी कम करती है जिस कारण रोगी की मौत हो जाती है।इस रिसर्च को जान लेने के बाद इटली के स्वास्थ्य-मंत्रालय ने तुरंत कोविड-19 के इलाज़ प्रोटोकॉल को बदल दिया और अपने पोज़िटिव मरीज़ो को एस्पिरिन 100mg और एंप्रोमैकस देना शुरू कर दिया। जिससे मरीज़ ठीक होने लगे और उनकी सेहत में सुधार नज़र आने लगा। इटली स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक ही दिन में 14000 से भी ज्यादा मरीज़ों की छुट्टी कर दी और उन्हें अपने अपने घरों को भेज दिया। स्रोत: इटली स्वास्थ्य मंत्रालय

Categories
उत्तर प्रेदेश

सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को कुर्सी मिल गयी पर बैठने का सलीका नहीं आया

पद का दुरूप्रयोग करने वालों से प्रमाण-पत्र की आवश्यकता नहीं अन्याय के विरूद्ध संघर्ष ही मेरी पहचान जिले में किसी की हैसियत नहीं जो मेरे कार्यो पर उँगली उठा सके हांथी अपनी चाल में चलता है, कुत्ते भौंका करते हैं रायबरेली, 26 नवम्बर, 2020! सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पूर्व डीजीसी (फौ0) ओ.पी. यादव ने अपने विरूद्ध समाचार-पत्रों में प्रकाशित निन्दा प्रस्ताव व नोटिस भेजने के समाचार-पत्र प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को कुर्सी तो मिल गयी, लेकिन बैठने का सलीका नहीं आया। पदाधिकारी सेवाभाव भूल अधिवक्ता कल्याण योजनाओं को दर किनार कर स्वार्थ सिद्ध में लग गये हैं। अवैध ढंग से जमीनों पर कब्जा करने के लिये अधिकारियों पर पद का दुरूप्रयोग किया जा रहा है। दुकानदारों से मिलीभगत कर दीवानी न्यायालय की बाउन्ड्री से दुकानों के मध्य की तीन फिट की जगह पर दुकानें बनवा दी गयीं, जिससे मान्नीय न्यायालय की सुरक्षा को अत्यधिक खतरा उत्पन्न हो गया।* पद पर कार्यकाल से अधिक दिनों तक बने रहने के लिए शपथ में देरी का नाटक किया गया, यह पहला मौका था जब अधिवक्ताओं के चैम्बर की कुर्सी मेजें बिना नोटिस के तोड़कर फेंक दी गयीं। अधिवक्ताओं ने जिन्हें अपना पदाधिकारी चुना था वे मूकदर्शक बने रहे, अंततः उनकी बुजदिली के कारण अधिवक्ताओं को पीछे हटना पड़ा। अपने पद का दुरूप्रयोग करने वालों से हमें प्रमाण-पत्र की आवश्यकता नहीं है। अन्याय के खिलाफ संघर्ष करना ही हमारी पहचान है। जिले में किसी की हैसियत नहीं जो मेरे कार्यो पर उँगली उठ सके। निन्दा प्रस्ताव की बात करने वालों के बारे में इतना ही कहना चाहूँगा कि हांथी अपनी चाल से चलता है, कुत्ते भूंका करते हैं। साधारण चोटों के आधार पर लिखे गये 307 आई.पी.सी. के मुकदमें से 307 की धारा हटवाने के प्रयास का जिस सतहे ढंग से प्रचारित किया गया वह कार्य अवश्य निन्दनीय है। कार्य को एैतिहासिक बताने वालों को इतिहास की जानकारी नहीं है, यही नर्वदा प्रसाद सोनकर के विरूद्ध 307 आई.पी.सी. का मुकदमा थाना डलमऊ में लिखा गया था। मेरे अध्यक्षीयकाल में खड़े-खड़े जमानत हुई थी, लेकिन इसका प्रचार कभी नहीं किया गया, कहावत है कि हल्का तवा जल्द गर्म होता है, लेकिन उतनी ही तेजी से ठंडा भी होता है। ‘सदा सीने में खंजर लटकते रहे, हम जहाँ भी रहे हैं, खटकते रहे।’

Categories
उत्तर प्रेदेश गोरखपुर

गोरखनाथ मंदिर में आंवले के पेड़ के नीचे भोजन कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया एकादशी व्रत का पारायण

गोरखपुर दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर आंवले के पेड़ के नीचे भोजन कर एकादशी व्रत का पारायण किया। कार्तिक शुक्ल एकादशी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व्रत रहते हैं। अगले दिन आंवले के पेड़ के नीचे पारायण करते हैं।
भारती सनातन संस्कृत का अनुपालन करते हुए उन्होंने सदर सांसद रवि किशन शुक्ल, विधायक विपिन सिंह, समेत मंदिर परिवार के सदस्यों एवं श्रद्धालुओं के साथ मठ के पेड़ के नीचे पारण किया। मान्यता है कि इस दिन आंवले के पेड़ के नीचे बैठने और भोजन करने से समस्त रोगों का नाश होता है।

Categories
उत्तर प्रेदेश

जेपीएन 7आर्ट प्रेस कोई भी डिजाइनिंग के लिए सम्पर्क करें

हर प्रकार के मल्टी कलर्ड डुप्लेक्स, कॉपी के कवर, लूडो, समाचार पत्र, पत्रिका,फिल्म मैगज़ीन, बुक, स्कूल कॉलेज के हाजिरी रजिस्टर और सभी तरह के रजिस्टर स्टेशनरी स्कूल कॉलेज के कलर प्रोस्पेक्टस, कॉलेज मैगजीन, कवर फाइल, स्कूल डायरी,रिजल्ट का कार्ड कैलेंडर कलर्ड एवं लेमिनेशन के लिए संपर्क करें दिल्ली रेट पर अखबार प्रकाशित कराने के लिए संपर्क करें अखबार की बेहतरीन डिजाइनिंग के साथ पीडीएफ बनाने के लिए भी संपर्क करें 8630442201,
8630089847, 9412144687 जेपीएन 7 न्यूज़ चैनल वेब पोर्टल राष्ट्रीय जे.पी.एन 7 दैनिक अखबार को देश के सभी प्रदेशों मे एवं झारखंड, उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों में ब्यूरो प्रमुख, जिला प्रभारी, सिटी प्रभारी, तहसील प्रभारी, ब्लॉक प्रभारी की आवश्यकता है इच्छुक व्यक्ति तुरंत संपर्क करेंl
8630442201 9412144687 8630089847 9027116253