Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश गोरखपुर

जनरथ बस और बाइक सवार आमने सामने भिड़ंत से बाइक सवार की दर्दनाक मौत

गोरखपुर पीपीगंज थाना क्षेत्र के गोरखपुर सोनौली मार्ग पर चकिया तिराहे पर मार्ग दुर्घटना में बाइक सवार युवक की रोडवेज बस की ठोकर से मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।पुलिस बस को कब्जे में लेकर कार्यवाई कर रही है।
चिलुआताल थाना क्षेत्र के डोमिनगढ निवासी स्व.पारसनाथ यादव का पुत्र 40 वर्षीय दिग्विजयनाथ यादव बुधवार शाम करीब 5 बजे पीपीगंज से डोमिनगढ जा रहा था कि सोनौली हाइवे पर रसुलपुर चकिया तिराहे पर गोरखपुर की तरफ से सोनौली जा रही थी कि जनरथ बस व बाइक की आमने- सामने टक्कर हो गयी। जिसमें युवक की मौके पर मौत हो गयी है।घटना मेंं मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस रोडवेज बस को कब्जे में लेकर कार्यवाई कर रही है।

Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

महाराजगंज जनपद के सिसवा से निचलौल मार्ग पर मोटरसाइकिल और बोलेरो में हुआ जोरदार टक्कर

महाराजगंज जनपद के कोठी बार थाना क्षेत्र सिसवा से निचलौल मार्ग सबया गांव में बोलेरो एवं मोटरसाइकिल के बीच टक्कर हो गई जिसमें मोटरसाइकिल चालक व बैठा एक व्यक्ति चोटिल हो गए। बताया जाता है कि सबया निवासी सोनू पुत्र स्व0 ओम प्रकाश शर्मा व छटठू पुत्र स्व0 रामदास मोटरसाइकिल से घर से निकलते ही अनियंत्रित होकर बोलेरो के चपेट में आ गए जहां सोनू का पैर गंभीर रूप से फैक्चर हो गया वही छठटू को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। घायलों को स्थानीय लोगों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिसवा पहुंचाया गया जहां से सोनू को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया वहीं पुलिस ने बोलेरो व चालक को हिरासत में लेकर अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है रिपोर्टर मनीष कुमार मद्धेशिया महाराजगंज

Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

SSB झुलनीपुर ने आज कनाडीयन मटर से लदे एक पिकअप को चालक सहित पकड़ कर किया सीज

आए दिन नेपाल से भारी मात्रा में तस्करी कर आ रही कनाडीयन मटर जिसमें आज सुबह महराजगंज जनपद के सीमा क्षेत्र झुलनीपुर में तैनात एस एस बी के जवानों ने रेंगहीया से आ रहे एक पिकअप को गश्त के दौरान इंटहीया वाले मार्ग पर पकड़ लिया जिसमें तलाशी के दौरान 50 किलो की वजन की 57 बोरी मटर बरामद हुई जिसे ड्राइवर सहित कस्टम विभाग निचलौल को आगे की कार्यक्रम के लिए सौंप दिया गया है । इस बरामदगी में सहायक सेनानायक संजय प्रसाद की अपने टीम के साथ अहम भूमिका रही।।

Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

कोठीभार क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला 38 वर्ष युवक की शव

महाराजगंज जनपद के कोठीभार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा सोहट में पेड़ से लटकता मिला एक युवक का शव बताते चले कि ग्राम सभा सोहट निवासी राकेश चौहान पुत्र नथुनी प्रसाद उम्र 38 वर्ष बीते दिन पारिवारिक कारणों वश मृतक राजेश ने अपने ही खेत मे लगे शीशम के पेड़ में फंदा लगाकर आत्म हत्या कर लिया सुबह टहल रहे ग्रामीणों के द्वरा मिली जानकारी के अनुसार मौके पर पहुचे मय फोर्स के साथ कोठीभार थानाध्यक्ष अमरजीत यादव ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है इस विषय में कोठीभार थाना अध्यक्ष अमरजीत यादव से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मामला सज्ञान में है जांच की जा रही है रिपोर्टर मनीष कुमार मद्धेशिया कटोरी महाराजगंज

Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

सोहगीबरवा के जंगल में शिकार करते हुए चार शिकारी गिरफ्तार भेजे गए जेल

निचलौल के सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के उत्तरी चौक रेंज के जंगलों में वन विभाग के रेंजर मोहन प्रसाद की टीम द्वारा जंगली जानवरों का शिकार करते हुए 4 शिकारियों सहित 2 शिकार किए गए जंगली सियार 1 जंगली कछुआ 1 पिकअप व शिकार में प्रयुक्त भाले समेत घेराबंदी कर पकड़ लिया गया और वन्य जीव अधीनियम के तहत कार्यवाही कर चारो शिकारियों को जेल भेज दिया गया है।संवाददाता
विपिन कुमार मद्धेशिया
की खास रिपोर्ट

Categories
अपराध

फोन पर भद्दे शब्दो का प्रयोग कर धमकाने वाले के खिलाफ युवती ने किया कार्रवाई की मांग

ग्वालियर,11अक्टूबर। करता भाजपा शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं है?आए दिन महिलाओं के साथ कोई न कोई उत्पीड़नात्मक घटना समाचारों की सुर्खियां होती है। शासन प्रशासन ऐसी घटनाओं के प्रति गंभीर नहीं है? ऐसे तमाम सवाल आम लोगों के जेहन में उठ रहे हैं। ऐसी ही एक घटना में ग्वालियर की एक समाज सेविका को एक युवक की फोन पर गलत हरकतों का शिकार होना पड़ रहा है। स्थानीय पुलिस प्रशासन भी उन आशिक मिजाज लोगों के सामने ऐसा लगता है कि नतमस्तक है।
इस आशय का एक प्रार्थना पत्र डीडी नगर निवासी शताक्षी चौहान ने उच्चाधिकारियों को ग्वालियर शहर के युवकों की फोन पर गलत हरकतों से निजात दिलाने की मांग की है।
शताक्षी चौहान ने बताया कि पिछले एक महीने से मोनू तोमर व उसका साथी ओमी शर्मा फोन पर अश्लील बातें करके धमका रहे हैं।इन दोनों की काल करके की जा रही हरकतों की शिकायत उसने क्षेत्रीय थाना पुलिस से किया तो एक बार पुलिस ने माफी मंगवा कर मामला खत्म कर दिया। इसके बाद फिर से उन दोनों ने फोन कर अश्लील हरकतें कर धमकाना शुरू कर दिया है। युवकों द्वारा की जारही हरकतों से वह इस कदर परेशान हैं कि आत्महत्या करने का उसका मन कर रहा है।
शताक्षी चौहान के अनुसार वह एक बार आत्मग्लानि से आत्महत्या का प्रयास भी कर चुकी है।
शताक्षी चौहान ने उच्चाधिकारियों से मामले को संज्ञान में लेते हुए उक्त फोन पर गंदी हरकतें करने वाले मनचले युवकों के खिलाफ विधिक कार्यवाही वाही की मांग की है।

Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

महराजगंज के कोठीभार थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय लड़की से गन्ने के खेत में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता जिला अस्पताल रेफर

जनपद महाराजगंज के ,कोठीभार थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय नाबालिक द्वारा गैंगरेप का आरोप लगाए जाने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी निचलौल, अपर पुलिस अधीक्षक ने जहां घटनास्थल का दौरा किया, वही पुलिस अधीक्षक ने कोठीभार थाना पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली।
जानकारी देते चलें की कोठीभार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिक लड़की ने आरोप लगाया कि आज रविवार के दिन में 11 बजे प्रेमी द्वारा बुलाए जाने के बाद प्रेमी सहित चार युवकों द्वारा खेत में ले जाकर गैंगरेप किया गया और जब शाम को होश आया,अपने घर पहुंच परिजनों को जानकारी दी जिसके बाद कोठीभार थाना क्षेत्र में गैंगरेप जैसी घटना की जानकारी मिलते ही कोठीभार पुलिस हरकत में आ गई, मौके पर कोठीभार थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया वही लड़की के परिजन लड़की को लेकर सिसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहाँ से लड़की की चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। वहीं आरोपियों की तलाश जारी है ।। संवाददाता विपिन मद्धेशिया

Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश गोरखपुर

गोरखपुर में छेड़खानी से तंग युवती ने दी जान, चार पर मुकदमा

गोरखपुर मे गगहा थाना क्षेत्र के एक गांव में छेड़खानी से तंग होकर एक युवती ने आत्‍महत्‍या कर ली। पीडि़ता की मां की तहरीर पर पुलिस ने चार आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस उन्‍हें हिरासत में लेकर पूछताछ में भी जुटी है। पीडि़ता की मां ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनकी पुत्री को गांव का एक युवक गलत नीयत को लेकर डराता धमकाता था। उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया है कि संपत्ति हड़पने की नीयत से उसके परिजन भी इसमें उसका सहयोग कर रहे थे। उनका उद्देश्‍य था कि चारो पुत्रियों से उसके चारों पुत्रों की शादी हो जाएगी तो उनकी सारी संपत्ति उन्‍हें मिल जाएगी। इसे लेकर वह घटना के दिन उनके घर भी आ पहुंचे और उसे डराने धमकाने लगे। पीडि़ता की मां ने कहा कि रोजाना की समस्‍या से तंग आकर उनकी पुत्री ने बीते 22 सितंबर को फांसी लगा लिया। परिजन ने किसी तरह उसे बचाया। उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज लेकर गए थे। वहां कई दिनों तक कोमा में रहने के बाद रविवार रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने विक्की पुत्र तूफानी, विनय पुत्र तूफानी, राजमती पत्नी तूफानी, अनीता पत्नी विनय के विरुद्ध धारा 354, 504, 506, 309, 509, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। देते ध्‍यान तो बच सकती थी जान घटना को लेकर परिजनों ने शाम को थाने पर प्रार्थना पत्र दिया है। युवती के परिजनों ने आरोप लगाया है कि वह आरोपित तीन वर्षों से उनकी पुत्री को परेशान कर रहे थे। ऐसे में समय से थाने में प्रार्थना पत्र दिया गया होता। आरोपितों पर कार्रवाई होती तो संभव है कि युवती की जान न गई होती, पर इसे भी दुर्भाग्‍य ही कहा जाएगा कि युवती की मां ने थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने पीडि़ता की मौत के बाद आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। मामले की जांच की जा रही थी। यहां कुछ और भी मामला संज्ञान में आ रहा था। आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्‍हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। – राज प्रकाश सिंह, प्रभारी निरीक्षक गगहा।

Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

रोहिनी नदी के बाढ़ तांडव :भैंस की जान बचाने के चक्कर में पशु पालक किसान की मौत 

महराजगंज जनपद के रोहिनी नदी में आई बाढ की तांडव से एक पशु पालक किसान की मौत हो गई ।पशु पालक किसान अपने जीवन की सुरक्षा करने के साथ ही अपने पशु की भी सुरक्षा बाढ़ से करने में लगा था ।जिससे बाढ़ के चपेट में आ जाने से मौत हो गई। क्षेत्र के गांव खालिकगढ के कोइरी टोला पश्र रोहिन नदी का तटबंध कट जाने के कारण दर्जनो गांव में तबाही मचा दिया है । खालिक गढ़ के टोला बसहवा निवासी रामबृक्ष पुत्र छोटे लाल 45 वर्ष बाढ़ के विभिषिका को देखते हुए अपने जीवन के साथ अपने भैंस की भी सुरक्षा करना चाह रहा था।बढ़ते बाढ़ के पानी को देखकर भैंस की सुरक्षा करने के लिए रोहिन नदी के तटबंध पर ले गया । लेकिन तटबंध पर पानी होने के कारण उसका पैर फिसल गया ।जिससे रोहिन नदी में पंहुच गया । स्थानीय लोगों के सहयोग से किसी तरह से निकाल कर इलाज कराने के लिए सीएचसी लक्ष्मीपुर ले जाया गया ।लेकिन डाक्टरों ने देखते ही मृतक घोषित कर दिया है । इस संबध में उपजिलाधिकारी नवतनवा प्रमोद कुमार का कहना आपदा प्रबंधन से सहायता राशि मृतक के परिजनों को मिलेगा ।जिसका जांच रिर्पोट संबंधित विभाग बना कर सौंपेगा ।

Categories
अपराध उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

घुघली पुलिस व स्वाट टीम( SOG) ने गोरखपुर के 25 हजार के इनामी बदमाश को तमंचा, कारतूस के साथ किया गिरफ्तार l

अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण बनाए रखने हेतु पुलिस अधीक्षक महाराजगंज के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में दिनांक 26 ,9 ,2020 को थाना घुघली पुलिस एवं स्वाट टीम द्वारा संयुक्त रुप से मुकदमा अपराध संख्या 184/2020 धारा 307 भा द वि व मुकदमा अपराध संख्या 185/20220 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट में अभियुक्त शुभम सिंह उर्फ सिंघाड़ा सिंह को गिरफ्तार किया गया l घटना का विवरण .. पुलिस अधीक्षक महाराजगंज के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में दिनांक 26 ,9, 2020 को थानाध्यक्ष घुघली मय हमराही यान चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति एवं रोकथाम जुर्म कस्बा घुघली मेन चौराहे पर मौजूद थे कि स्वाट टीम (SOG) प्रभारी शशांक शेखर राय मय फोर्स सहित मौके पर आ गए ,पुलिस बल आपस में अपराध एवं अपराधियों के रोकथाम के संबंध में चर्चा कर रही थी कि उसी समय मुखबिर के जरिए खास सूचना मिली की जनपद गोरखपुर के मोहद्दीपुर क्षेत्र में दिनांक 21 , 9, 2020 को ताबड़तोड़ फायरिंग कर दांत बनाने वाले 25 हजार रुपए का इनामी वांछित अभियुक्त शुभम सिंह उर्फ सिंघाड़ा सिंह पुत्र अजय सिंह निवासी मोतीराम हवाई अड्डा थाना झंगहा जनपद गोरखपुर इस समय कप्तानगंज निचलौल मार्ग पकड़कर नेपाल भागने की फिराक में मोटरसाइकिल से आ रहा था मुखबिर की सूचना पर विश्वास कर पुलिस टीम सिसवा पुल ग्राम ढोढी़ला पुल के 100 मीटर पहले पीपल के पेड़ के पास नाकाबंदी कर इंतजार करने करने लगे कि थोड़ी देर बाद घुघुली कस्बे की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति आते हुए दिखाई दिया जिसे देखते ही मुखबिर खास द्वारा इशारा कर बताया गया कि व्यक्ति आ रहा है इतना बता कर मुखबिर मौके से हट गया उक्त व्यक्ति के नजदीकी आने पर पुलिस टीम द्वारा अचानक रोड पर पहुंचकर अपनी तरफ आती मोटरसाइकिल सवार को रोकने का इशारा किया गया तभी मोटरसाइकिल सवार पुलिस बल को अचानक देखकर घबरा गया तथा अपने को बचते हुए निकल भागने के लिए पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करते हुए मोटरसाइकिल मोड़ कर वापस भागना चाहा कि हड़बड़ा कर वहीं गिर गया इस बीच पुलिस टीम द्वारा अपने को बचते बचाते हुए घेर कर हिम्मत अमली से चेतावनी देते हुए मौके पर उक्त अपराधी व्यक्ति को समय करीब 6 .15 बजे से शाम को दबोच लिया गया पकड़े हुए व्यक्ति का नाम पूछते हुए जमा तलाशी ली गई तो उसने अपना नाम शुभम सिंह उर्फ सिंघाड़ा सिंह पुत्र अजय सिंह निवासी मोतीराम हवाई अड्डा थाना झंगहा जिला गोरखपुर उम्र 23 वर्ष बताया जमा तलाशी में दाहिने हाथ में एक अदद तमंचा देसी 12 बोर जिसको खोल कर देखा गया तो चेंबर में एक खोखा मिला एवं पहने हुए पैंट की दाहिने जेब से एक जिंदा कारतूस 12 बोर बरामद हुआ l उसके द्वारा उपयोग में लाई गई एक मोटरसाइकिल हीरो पैशन Pro नीला काला रंग की बरामद हुई पकड़े गए अपराधी व्यक्ति की पहचान करते हुए यह स्पष्ट हुआ कि यही वही अपराधी है जिस पर थाना कैंट गोरखपुर से 25000 हजार रुपए का इनाम घोषित है तथा इसके विरुद्ध कई मुकदमे पंजीकृत हैं और यह छुपकर नेपाल भागने की योजना में था lपकड़े गए अभियुक्त के विरुद्ध थाना घुघली पर मुकदमा अपराध संख्या 184/2020 धारा 307 भा द वि व मुकदमा अपराध संख्या 185/2020 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही करते हुए चालान माननीय न्यायालय द्वारा किया जा रहा है l
अपराधिक इतिहास 1.. मुकदमा अपराध संख्या 1228/2020 धारा 147, 148 149 ,307 भा द वि थाना कैंट जनपद गोरखपुर 2.. मुकदमा अपराध संख्या 1231/2020 धारा 147, 148 149, 504 ,506 भा द वि एवं 7 सी एल ए एक्ट थाना कैंट जनपद गोरखपुर
3.. मुकदमा अपराध संख्या 184 /2020 धारा 307 भा द वि थाना घुघली जनपद महाराजगंज 4.. मुकदमा अपराध संख्या 185/2020 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट, घुघली जनपद महाराजगंज गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम स्वाट टीम( SOG) प्रभारी निरीक्षक*शशांक शेखर राय जनपद महाराजगंज , थानाध्यक्ष घुघुली *दिलीप सिंह,हेड कांस्टेबल विद्यासागर यादव स्वाट टीम ( SOG) कांस्टेबल अजय यादव स्वाट टीम ,कांस्टेबल धनंजय सिंह स्वाट टीम,कांस्टेबल अभिनव प्रताप सिंह थाना घुघली, कांस्टेबल रोहित यादव थाना घुघली एवं कांस्टेबल बलराम यादव थाना घुघुली जनपद महाराजगंज l। संवाददाता विपिन कुमार मद्धेशिया