Categories
उत्तर प्रेदेश महाराजगंज

कलेक्ट्रेट सभागार में मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यो की दीक्षा अंगीकरण कार्यशाला की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी।

महराजगंज,जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में मिशन प्रेरणा की ई-पाठशाला अन्तर्गत कलेक्टेट सभागार में दीक्षा अंगीकरण एप के सम्बन्ध में मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य की कार्यशाला आयोजित की गयी । जिलाधिकारी ने कार्यशाला में उपस्थित प्रधानाचार्यो से कहा कि इस योजना के एप को सभी 1 से 12 तक के बच्चों को एप लोड कराये तथा अधिक से अधिक एप लोड हेतु प्रचार प्रसार करें। जिससे सभी बच्चे दीक्षा अंगीकरण एप को लोड कर सम्बन्धित पाठ्य क्रम को पढ सके । उन्होने कोरोनो संक्रमण से बचने का भी सुझाव दिया । ठण्ड आते ही दिल्ली में पाव पसार दिया है यहा भी सावधानी नही बरती गयी तो संक्रमण की फैलने की सम्भावना बढ जायेगी । इसलिए सावधानी अवश्य बरते । मास्क लगाने व सोशलडिस्टेशिंग का पालन करने का आवाहन किया । दीक्षा अंगीकरण के सम्बन्ध की कार्याशाला में बताया गया कि एप में 1 से 12 तक के पूरा पाठयक्रम एंव आकषर्ण शिक्षण के लिए 4000 से अधिक पाठयक्रम पर आधारित शिक्षण सामग्री एंव 15 भाषायें उपलब्ध है विभाग की बेवसाईड की एप wwwpremaup.in लोड कर अध्यापक व विद्यार्थी कार्नर पर अनेक प्रकार के टी0एल0एम0 सामग्री वीडियों शिक्षण योजनायें उपलब्ध है कि जानकारी प्राप्त कर सकते है । यह मिशन एप अप्रैल से ही आकाशवाडी व दूरदर्शन यू0पी0 पर संचालित है । दूरदर्शन यू पी पर सूबह 9 बजे से 1बजे तक तथा आकाशवाडी पर 11 बजे से 12 बजे तक प्रसारित किया जा रहा है ।
कार्यशाला में मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, बी एस ए ओमप्रकाश यादव,डायट प्राचार्य सहित मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य व अभिभावक भी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *